होम खबरें जरा हटके कड़ाके की ठंड में एस एस चेरिटेबल ट्रस्ट की अनोखी पहल, गरीब...

कड़ाके की ठंड में एस एस चेरिटेबल ट्रस्ट की अनोखी पहल, गरीब तबके में बांटे कंबल और स्वेटर

29
0
शेयर करें

हिसार ब्यूरो। सर्दी का मौसम अपने चरम पर है, ऐसे में गरीब लोग इस कड़ाके की ठंड में सबसे ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं। हमारे समाज में गरीब की सहायता करना सबसे बड़ा पुण्य माना जाता है। हमारे आसपास हजारों गरीब लोग ऐसे हैं जो बिना गर्म कपड़ों के रह रहे हैं। ऐसे गरीब और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए एस एस चेरिटेबल ट्रस्ट सामने आया है। ट्रस्ट की तरफ से इन गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को सर्दी के गर्म कपड़े बांटने का पुनीत कार्य किया गया।

एस एस चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष और सात बास के प्रधान बलवान सिंह मलिक की उपस्थिति में गांव सुल्तानपुर में सैंकड़ों गरीब और जरूरतमंद लोगों में स्वेटर, जैकेट, शॉल, कंबल, महिलाओं के स्वेटर सहित बच्चों के गर्म कपड़े बांटे गए। इस मौके पर कविता, मोनिका, टीना, रानी, सुरेंद्र, अतुल, सुरेश, लोकेश, रामकिशन, बिजेंद्र, रमेश और अन्य सदस्यों ने कपड़े वितरण में सहयोग किया ।

सुरेन्द्र कुमार बने अखिल भारतीय कांग्रेस के ओबीसी विभाग में नेशनल ज्वाइंट कॉर्डिनेटर

वहीं एस एस चेरिटेबल ट्रस्ट ने हिसार जिले के गांव सुल्तानपुर के लोगों से अपील की। ट्रस्ट ने लोगों से इस्तेमाल में नहीं आने वाले अतिरिक्त गर्म वस्त्रों को अपने आस-पास की झुग्गी- झोपड़ियों में देकर गरीब लोगों का सहयोग करने को कहा है ताकि वे भी ठंड से अपना बचाव कर सकें।

आपको बता दें कि एस एस चेरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों ने निर्णय लिया कि वो आगे भी आर्थिक रूप से संपन्न लोगों के घर-घर जाकर उनके पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों में बांटने के लिए एकत्रित करते रहेंगे। वहीं ट्रस्ट के कोऑर्डिनेटर का कहना है कि अपने पूर्वजों से गरीब, असहाय लोगों की सहायता करना सीखा हैं। हमारे ट्रस्ट का हमेशा यही प्रयास रहता है कि समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक हमारी सहायता पहुंचे। जो ग्रामवासी नए/पुराने कपड़े गरीबों में बांटने के इच्छुक हैं तो वे 8814822400 पर संपर्क कर सकते हैं।

कोई जवाब दें